अगर Brand केवल Customer के Negative Feedback पर Campaign चलाए, तो उसका Result कैसा होगा?
अगर कोई ब्रांड सिर्फ Customer के Negative Feedback पर पूरा Campaign चलाए, तो उसका असर बहुत हद तक इस बात पर depend करेगा कि वो इसे कैसे पेश करता है।
📌 Possible Results
1. Trust में Boost (अगर Transparency Smart हो)
अगर ब्रांड खुलकर बोले:
"हाँ, ये गलती हुई थी… और हमने इसे ऐसे सुधारा"
तो Customers को लगेगा कि ब्रांड ईमानदार और Customer-Centric है।
Example: Zomato या Swiggy कई बार पब्लिकली अपनी गलतियों पर मीम बना देते हैं—लोग हंसते भी हैं और ब्रांड को Like भी करते हैं।
2. PR में Virality का Chance
Negative Feedback + Creative Response = Social Media पर वायरल
लोग Appreciate करेंगे कि ब्रांड मजाक में भी अपनी खामियां स्वीकार कर सकता है।
3. Risk of Brand Damage (अगर Execution गलत हुआ)
अगर सिर्फ Complaints दिखा दीं लेकिन उनका Solution Highlight नहीं किया, तो ब्रांड की Image खराब हो सकती है।
Example: “हमारे प्रोडक्ट ने 200 लोगों को परेशान किया”—अगर Solution का जिक्र नहीं, तो लोग सोचेंगे Brand Unsafe है।
4. Sales Impact – Mixed Reaction
Short term में curiosity से engagement बढ़ सकता है।
Long term में depend करेगा कि Feedback को Improve करके दिखाया या नहीं।
Best Approach:
Negative Feedback को Before-After Story की तरह Use करो—
"पहले हमारी डिलीवरी लेट थी, अब हम 24 घंटे में डिलीवर करते हैं।"
इससे Problem भी दिखी और Improvement भी।
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